WhatsApp Status Update:

WhatsApp स्टेटस पर अब 15 सेकंड से लंबा वीडियो अपलोड नहीं होगा, जानें कारण

WhatsApp Status Update: WhatsApp में एक बड़ा बदलाव किया गया हैं Coronavirus Lockdown की वजह से लोग अपने घरों में बंद हैं। बाहर की दुनिया से जुड़ने के लिए लोगों के पास एक की सहारा हैं ऑनलाइन प्लेटफॉर्म। युजर्स की संख्या बड़ने के कारण नेटवर्क पर बढ़ते दबाव को रोकने के लिए अलग अलग कदम उठाए जा रहे हैं।

 

ये पोस्ट भी पढ़े: रिलायंस जियो यूजर्स के लिए आई अच्छी खबर

 

WhatsApp ने अपने स्टेटस सेक्शन को लेकर कुछ ऐसे ही कदम उठाए हैं। Whatsapp अब भारत में यूज़र्स को 15 सेकंड से लंबा वीडियो को स्टेटस शेयर करने की अनुमति नहीं देगा।

WABetaInfo की तरफ से इस बदलाव के बारे में सबसे पहले जानकारी दी गई हैं। हमने लेटेस्ट बीटा (v2. 20.107) और स्टेबल बिल्ड्स (v2.20.89) की जांच एंड्रॉयड के व्हाट्सऐप पर की है, और अब स्वतंत्र रूप से यह पुष्टि कर सकते हैं कि यूज़र्स अब अपने व्हाट्सऐप स्टेटस पर 15 सेकेंड से ज्यादा लंबा वीडियो शेयर नहीं कर सकते। अब अगर आप अपने स्टेटस पर 15 सेकेंड से ज्यादा लंबा वीडियो शेयर करने की कोशिश करेंगे, तो आपको ऐप पर लिखा दिखेगा माई स्टेटस के लिए भेजे गए वीडियो को पहले 15 सेकेंड तक ट्रिम कर दिया जाएगा।

 

हालांकि, यह संदेश थोड़ा कंफ्यूज़िंग है। क्योंकि वीडियो पहले 15 सेकेंड ट्रिम नहीं होता, बल्कि इस वीडियो के किसी भी 15 सेकेंड के हिस्से को चुनकर आप माई स्टेटस में पोस्ट कर सकते हैं। आपको बस करना यह है कि पूरे वीडियो के फ्रेम में से किसी भी 15 सेकेंड के हिस्से को चुनना है, इसके बाद इसे अपलोड कर दें। फिलहाल, यह बदलाव केवल भारत में ही होगा।

 

ये पोस्ट भी पढ़े: इंस्टाग्राम पर आईडी कैसे बनाए

 

खबरों के अनुसार, सर्वर इंफ्रास्ट्रक्चर पर ट्रैफिक को घटाने के लिए यह 15 सेकेंड स्टेटस वीडियो वाला कदम उठाया गया है। हालांकि, इस बदलाव को लेकर WhatsApp द्वारा अधिकारिक बयान नहीं दिया गया है। हमने इस बाबत व्हाट्सऐप को संपर्क किया है। जैसे ही जवाब मिलेगा, हम आपको जरूर अपडेट करेंगे।

हालांकि, कई लोग इस 15 सेकेंड स्टेटस वीडियो वाले बदलाव से खुश नहीं है। बता दें कि आपके द्वारा सेट किया गया व्हाट्सऐप स्टेटस आपके कॉन्टेक्ट को सिर्फ 24 घंटे तक दिखता है। इसके बाद यह अपने आप डिलीट हो जाता है। हालांकि, अब देखना दिलचस्प होगा कि व्हाट्सऐप के इस कदम से सर्वर इंफ्रास्ट्रक्चर का भार कम होता है या नहीं।

 

दोस्तों यदि आपको ये जानकारी पसंद आई तो इस पोस्ट को अपने दोस्तों को whatsapp और facebook पर शेयर जरूर करें धन्यवाद।

Leave a Reply